सामाजिक न्याय मंत्री ने श्रवण बाधितार्थ विद्यालय के बच्चों को किया पुरस्कार प्रदान

0
जबलपुर :प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने दिव्यांगजनों के हितों के संरक्षण, उन्हें बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने और समाज की मुख्यधारा से जोड़ने सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त की है । उन्होंने कहा कि प्रकृति प्रदत्त कमियों के बावजूद दिव्यांगजन प्रतिभा में किसी से पीछे नहीं हैं । जरूरत उन्हें अच्छे अवसर उपलब्ध कराने की है और इस दिशा में सरकार कोई कसर बाकी नहीं रखेगी । श्री घनघोरिया ने ये उद्गार आज भेड़ाघाट बायपास चौराहे के समीप स्थित शासकीय श्रवण बाधितार्थ उच्चतर माध्यमिक शाला के बच्चों को पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किये ।
सामाजिक न्याय मंत्री ने अपने संबोधन में दिव्यांगों की सेवा को ईश्वर की अराधना के समतुल्य बताया । श्री घनघोरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने उन्हें उनकी रूचि के मुताबिक दिव्यांगजनों और समाज के पीड़ित तबके की सेवा का जो दायित्व सौंपा है उस पर खरे उतरने के पूरे-पूरे प्रयास इनके होंगे । उन्होंने इस मौके पर श्रवण बाधितार्थ विद्यालय भवन के जीर्णोद्धार के चल रहे कार्य का उल्लेख करते हुए कहा कि आज से एक साल पहले यह विद्यालय दुर्दशा का शिकार था । किन स्थिति में बच्चे यहां पढ़ते और रहते थे यह सोचकर ही हृदय द्रवित हो जाता था ।सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि इस विभाग की जिम्मेदारी संभालने के तुरंत बाद विद्यालय का निरीक्षण कर इसके जीर्णोद्धार का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिये थे । श्री घनघोरिया ने कहा कि आज इस बात की उन्हें खुशी है कि यह विद्यालय नया स्वरूप ले रहा है । उन्होंने विद्यालय भवन की जीर्णोद्धार में लगी एजेंसी की भी गुणवत्ता पूर्ण कार्य के लिए तारीफ की ।

बच्चों को क्रिकेट किट भेंट:

सामाजिक न्याय मंत्री ने पुरस्कार वितरण समारोह में विद्यालय में आयोजित खेलकूद, सांस्कृतिक एवं साहित्यिक प्रतियोगिता के प्रतिभागी बच्चों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये । उन्होंने इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों से किये अपने वायदे को पूरा करते हुए क्रिकेट किट भी भेंट की । पुरस्कार वितरण समारोह में संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय आशीष दीक्षित, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण गोपाल गुप्ता, नोडल अधिकारी नि:शक्तजन डॉ. रामनरेश पटेल, समाजसेवी सत्यम जैन, विद्यालय की प्राचार्य एवं स्टाफ मौजूद था ।

विद्यालय भवन का किया निरीक्षण:

सामाजिक न्याय मंत्री ने श्रवण बाधितार्थ विद्यालय के बच्चों को पुरस्कार वितरण करने के बाद विद्यालय भवन के चल रहे जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण भी किया । इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय परिसर में अतिरिक्त कक्षों के निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये । ज्ञात हो कि श्रवण बाधितार्थ विद्यालय भवन के जीर्णोद्धार के लिए सामाजिक न्याय मंत्री श्री घनघोरिया की पहल पर 52 लाख रूपये की राशि शासन द्वारा स्वीकृत की गई है ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x