संभाग क्रमांक 1 और 7 में मतदान जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन

शा.उ.मा.वि. मेडीकल स्कूल गढ़ा के बच्चों ने मतदान जागरूकता के लिए निकाली रैली
जबलपुर। लोकतंत्र के पर्व को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए नगर निगम जबलपुर द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं। इस दिशा में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, घर-घर से लोग निकलकर अपने मतों का उपयोग करें। इस दिषा में भव्य मतदान जागरूकता रैली/नुक्कड़ नाटक के साथ आज घर-घर दस्तक के साथ नगर निगम के संभाग क्रमांक 1 गढ़ा के अंतर्गत शा.उ.मा.वि. मेडीकल स्कूल के बच्चों द्वारा मेडीकल स्कूल से डॉंक्टर कॉलोनी से धनवंतरी नगर चौक, मेडिकल थाना, से वापस विद्यालय तक विभिन्न नारों के साथ रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रभारी नगर निगम शिक्षा अधिकारी श्रीमती वीणा वर्गीस, डॉं. शैलेन्द्र पाण्डे, श्री सुरेन्द्र तिवारी के साथ प्रचार्या श्रीमती गोपी चौबे, एवं शिक्षकगण सी. मिश्रा, पी. इन्दुरख्या, सुन्दर मौरे, चेतना गौतम, मीरा कुमारी, रेखा शर्मा, श्री आर.के. श्रीवास्तव, के साथ विद्यालय के समस्त शिक्षकगण, छात्र-छात्राओं ने उत्साह के साथ क्षेत्रीय नागरिकों को जागरूक किया तथा निर्मलचंद जैन वार्ड के अंतर्गत कंचनपुर नेहरू नगर, दीवार आधार सिंह वार्ड के अंतर्गत सुभाष नगर, मिल्क स्कीम दुर्गा मंदिर के पास, आदि क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।
इसी प्रकार संभाग क्रमांक 7 आधारताल के अंतर्गत शहीद अब्दुल हमीद वार्ड नेता कॉलोनी, निर्मलचंद जैन वार्ड सिद्धेष्वर चौक कंचनपुर, सुभाष चंद बोस वार्ड सामुदायिक भवन के पास, संजय नगर, दीवान आधार सिंह वार्ड, जयप्रकाश नगर आधारताल, महर्षि महेश योगी वार्ड धनी की कुटिया रोड, लाल मंदिर चौराहा में मतदाता जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संभागीय अधिकारी श्री पी.एन. विश्वकर्मा, एवं संभाग के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।
रेड कारपेट सेल्फी स्टैण्ड पर उमड़ी युवाओं की भीड़
मतदान करने युवक एवं युवतियों में उत्साह
पहले दिन से ही सैकड़ों लोग खिंचवा रहे फोटो, सी.ई.ओ. स्मार्ट सिटी जबलपुर श्री गजेन्द्र सिंह नागेश के रेड कारपेट फोटोषूट जिससे वोटिंग परसेंट बढ़ाने का इनोवेटिव आइडिया दिया है इससे पहले ही दिन से रेड कारपेट में फोटो खिंचवाने और सभी लोगों को मतदान करने को प्रेरित कर रहा है। सैकड़ों लोग मुख्य ता महिलाएं कॉलेज की छात्राएं आदि सुबह से ही फोटो खिंचवाने के लिए हौड लगा रहे हैं संभागीय कार्यालय संभाग क्रमांक 5 के द्वारा चंचला बाई कॉलेज में इसकी शुरूआत की गई है जो संस्करधानी के लों में क्रेज बनता जा रहा है और उम्मीद है कि सभी पिंक बूथ में भी यह सुविधा प्रदान की जा सकती है। नगर निगम के अपर आयुक्त श्री गजेन्द्र सिंह नागेश ने बताया कि मतदान के प्रति युवाओं में जागरूकता लाने शहर के प्रमुख स्थानों पर रेड कारपेट युक्त सेल्फी स्टैण्ड रखवाने की व्यवस्था की गयी है जहॉं पर दिन प्रतिदिन युवाओं की भीड़ लग रही है और देखा जा रहा है कि मतदान के लिए युवक एवं युवतियों में जबरदस्त उत्साह है। इस दौरान सहायक आयुक्त श्री वेदप्रकाष चौधरी, संभागीय अधिकारी श्री महेन्द्र सिंह उईके, आदि द्वारा भी मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया
शेयर करें: