संभागायुक्त ने महिला उद्यमियों के लिए स्वीप आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की स्वीप के आयोजन से सशक्त बनेंगी महिला उद्यमी

0

जबलपुर :महिला उद्यमियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय औद्योगिक प्रतिनिधियों के साथ जोड़कर घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इनके उत्पादों की ब्रांडिंग एवं व्यापार के अवसर मुहैया कराने के उद्देश्य से 6 एवं 7 सितम्बर को मावे द्वारा स्वीप 2019 का आयोजन किया जा रहा है।। संभागायुक्त राजेश बहुगुणा की अध्यक्षता में आज स्वीप (सस्टेनेबल ग्रोथ ऑफ वूमेन इंटरप्रेन्योरशिप एण्ड एक्सपोर्ट प्रमोशन) की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में विभागों को दायित्व और जिम्मेदारियां दी गई। बैठक में कलेक्टर भरत यादव, पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार, जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्र, जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ जीएस नागेश मौजूद थे।महिला उद्यमियों के लिए हो रहे इस स्वीप आयोजन में संगोष्ठी एवं कार्यशालाएं, प्रदर्शनी और विभिन्न शासकीय विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे। बैठक में संभागायुक्त ने महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र देवव्रत मिश्रा को निर्देश दिए कि जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के स्टॉल के साथ-साथ सफल महिला उद्यमियों के उत्पादों को प्रदर्शित करने वाला भी स्टॉल लगाएं। इसके अलावा स्मार्ट सिटी, पर्यटन विभाग, आयुष विभाग की पंचकर्म चिकित्सा पद्धति, कृषि, रेडीमेड गारमेंट कॉम्पलेक्स, आईटी पार्क, सौर ऊर्जा, औद्योगिक केन्द्र विकास निगम के भी स्टॉल लगाए जाएं। साथ ही महिला उद्यमियों को राज्य शासन की स्वरोजगार योजनाओं और उनके उत्पादों की मार्केटिंग की भी जानकारी विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी। कलेक्टर भरत यादव ने स्वीप के प्रचार-प्रसार हेतु शहर में होर्डिंग्स लगाने का दायित्व नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार को सौंपा है। साथ ही जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ जीएस नागेश को आगन्तुकों के स्वागत से संबंधित वेलकम होर्डिंग्स लगाने के निर्देश दिए गए।
बैठक में मावे की अध्यक्ष श्रीमती अर्चना भटनागर ने स्वीप 2019 के आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें सार्क देशों सहित 15 विभिन्न देशों अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, इजिप्ट, यूनाइटेड किंगडम, नाइजीरिया, यूगांडा आदि देशों के सफल उद्यमी शामिल होंगे। इच्छुक उद्यमी मावे की वेबसाइट www.maweindiia.com/sweep पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस आयोजन का उद्देश्य महिला उद्यमियों को उद्यमिता एवं स्टार्टअप हेतु प्रोत्साहित करना है। स्वीप के आयोजन में मुख्यमंत्री का आगमन संभावित है। बैठक में अपर संचालक उच्च शिक्षा लीला भलावी, आयुष अधिकारी डॉ अर्चना मरावी, जबलपुर सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी के सीईओ सचिन विश्वकर्मा, उप संचालक कृषि एसके निगम, पर्यटन विभाग के श्री जोसफ सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x