विशाल स्वास्थ्य परीक्षण और दवा वितरण शिविर में 7000 मरीजों का हुआ पंजीयन

0

शहर सरकार-आपके द्वार अभियान के अंतर्गत उत्तर मध्य क्षेत्र के शताब्दीपुरम में हुआ विशाल

निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण और जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन

शहर सरकार आपके द्वार अभियान के अंर्तगत अब तक के सबसे बड़े आयोजन के लिए विधायक विनय सक्सेना को बधाई : श्री लखन घनघोरिया

लगातार जारी रहेगा पीड़ित मानवता की सेवा का अभियान : श्री विनय सक्सेना

जबलपुर :प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की महत्वाकांक्षी योजना शहर सरकार आपके द्वार के अंतर्गत आज उत्तर मध्य क्षेत्र के शताब्दीपुरम में विशाल शिविर का आयोजन किया गया। इस विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण, दवा वितरण और जनसमस्या निवारण शिविर में लगभग सात हज़ार मरीजों का पंजीयन कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस अवसर पर मरीजों को निःशुल्क दवाइयां वितरित की गई। उत्तर मध्य क्षेत्र के विधायक श्री विनय सक्सेना की पहल एवं जिला प्रशासन और नगर निगम के सहयोग से आयोजित शिविर का हज़ारों नागरिकों ने लाभ लिया। शहर में पहली बार हुए इस तरह के ऐतिहासिक और विशाल शिविर में दस हज़ार से अधिक लोग सम्मिलित हुए जिनमे से लगभग सात हज़ार ने अपना पंजीयन कराकर स्वास्थ्य लाभ लिया।
शिविर में पहुंचे प्रदेश सरकार के सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने विधायक श्री विनय सक्सेना के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि शहर सरकार आपके द्वार के अंर्तगत यह अब तक का सबसे बड़ा और भव्य शिविर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमन्त्री माननीय कमलनाथ की मंशा के अनुरूप श्री सक्सेना ने कार्य करते हुए नागरोकों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं सुलझाने का कार्य किया है। शिविर के दौरान विधायक श्री विनय सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ व्यापक सोच के धनी हैं और वे हमेशा प्रदेश के सर्वांगीण विकास और जनकल्याण के बारे में ही सोचते हैं, उनकी सोच से प्रेरित होकर ही उत्तर मध्य क्षेत्र में विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण, दवा वितरण और जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया है। श्री सक्सेना ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा का यह कार्य लगातार जारी रहेगा नागरिकों के बीच पहुंचकर उन्हें राहत दिलाई जाएगी।
गम्भीर मरीजों के होंगे जटिल ऑपरेशन :-
विशाल निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण, दवा वितरण शिविर में पहुंचे मरीजों को सूचीबद्ध कर उनके ऑपरेशन की भी व्यवस्था की गई है। इसके लिए शहर के निजी और सरकारी अस्पतालों से समन्वय बनाकर गंभीर मरीजों का ऑपरेशन कराया जाएगा। ऑपरेशन के लिए मरीजों की सुविधानुसार समय लेकर उनका ज़िला अस्पताल विक्टोरिया, मेडिकल कॉलेज अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों से सर्जरी कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। कलेक्टर श्री भरत यादव के सहयोग से गंभीर मरीजों के ऑपरेशन का कार्य मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के पर्यवेक्षण में किया जाएगा।
मौके पर ही समास्याओं का निवारण : –
शिविर में नागरिकों की उन समस्याओं का भी समाधान किया गया जो वर्षों से लंबित थीं। कलेक्टर श्री भरत यादव, नगर निगम आयुक्त श्री आशीष कुमार के पर्यवेक्षण में विभिन्न शासकीय विभागों के स्टाल भी शिविर स्थल पर लगाये गए जिनके माध्यम से नागरिकों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण कराया गया। शिविर में नजूल, गरीबी रेखा राशन कार्ड, नक्शा, विद्युत संबंधी आदि शिकायतों का संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा निराकरण कराकर नागरिकों को राहत प्रदान की गई।

शिविर को सफल बनाने में शासकीय हॉस्पिटल मेडिकल कॉलेज, विक्टोरिया, एल्गिन, के साथ साथ प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों की भूमिका सराहनीय रही।
इस अवसर पर क्षेत्रिय सभी जनप्रतिनिधियों के साथ साथ नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी गण.आदि उपस्थित थे। समापन के मौके पर विधायक श्री सक्सेना ने सभी नागरिकों, जनप्रतिनिधियों और जिला तथा निगम प्रशासन के अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x