रास्ट्रपति के आगमन से पहले मुख्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक


जबलपुर :रास्ट्रपति के जबलपुर आगमन के पूर्व ही मुख्य सचिव ने आज अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली आपको बता दें की महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 20 एवं 21 मार्च को जबलपुर आगमन प्रस्तावित है। मुख्य सचिव श्री सुधिरंजन मोहंती ने राष्ट्रपति के जबलपुर आगमन को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। बैठक का आयोजन स्मार्ट सिटी कार्यालय सभाकक्ष में शुक्रवार को किया गया।


इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे रास्ट्रपति

राष्ट्रपति रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह, उच्च न्यायालय के कार्यक्रम और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। बैठक में मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि राष्ट्रपति के कार्यक्रमों के मद्देनजर सभी व्यवस्थाएं चाकचौबंद रहना चाहिए, इनमें कोई चूक नहीं हो। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रहें। प्रस्तावित रूट के ट्रैफिक में तनिक भी व्यवधान नहीं होना चाहिए। सड़कें पूरी तरह दुरूस्त रहना चाहिए।

मुख्य सचिव ने बैठक में दिए ये निर्देश


श्री मोहंती ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी सर्वोच्च सजगता और बेहतर समन्वय से तैयारियों को अंजाम दें। वरिष्ठ अधिकारियों का ग्रुप प्रतिदिन तैयारियों की मॉनीटरिंग करें। न्यायाधीशगणों के आगमन को देखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूर्ण कर लें।
मुख्य सचिव ने निर्देशित किया कि स्टैण्डर्ड प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाए। श्री मोहंती ने इमरजेंसी चिकित्सा, कारकेट, एम्बुलेंस, व्हीव्हीआईपी के रूट, स्टेट गेस्ट, पार्किंग, वाहन, ठहरने, एयरपोर्ट आदि से संबंधित सभी व्यवस्थाएं बेहतर तरीके से करने की ताकीद की। श्री मोहंती ने कहा कि वाहनों की संख्या सीमित रहना चाहिए। उन्होंने सभी व्यवस्थाएं समय-सीमा में पूर्ण कर लेने पर जोर दिया।
बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन संजय दुबे, प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग मलय श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव विधि सत्येन्द्र कुमार सिंह, कमिश्नर रवीन्द्र कुमार मिश्रा, पुलिस महानिरीक्षक बीएस चौहान, कलेक्टर भरत यादव, पुलिस उप महानिरीक्षक मनोहर वर्मा, पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, महाधिवक्ता मप्र हाईकोर्ट शशांक शेखर, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार, सीईओ स्मार्ट सिटी आशीष कुमार पाठक और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शेयर करें: