ये खूबसूरत कुँवारी लड़कियां हैं जवान लड़कों के इंतजार में

0

अक्सर देखा जाए तो लड़के ही लड़कियों की चाहत में रहते हैं और लड़कों को लड़कियों का इंतजार रहता है, लेकिन क्या आपने सुना है कि लड़कियां भी लड़कों का इंतजार कर रही हैं। जी हां, एक दुनिया में एक ऐसा गांव भी है, जहां की खूबसूरत लड़कियां लड़कों के लिए तरस रही हैं।
यहां लड़कियों के लिए शादी करना बेहद मुश्किल काम है। जानिए क्यों इस जगह की खूबसूरत लड़कियों को लड़के नसीब नहीं हो रहे हैं। इस बात को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।
दरअसल, ब्राजील के नोइवा दो कोरडेएरो कस्बा (town of Noiva do Cordeiro) पहाड़ों के बीच बसा है। यह कस्बा जितना खूबसूरत है उतनी ही खूबसूरत यहां की जवान और कमसिन लडकियां है। बताया जाता है कि इस कस्बे में रहने वाली 20 से 35 साल की हजारों खूबसूरत लड़कियां शादी करने के लिए कुंवारे लड़कों की तलाश कर रही हैं लेकिन शादी के लिए उन्हें लड़के ही नहीं मिल रहे हैं।
ब्राजील के नोइवा दो कोरडेएरो कस्बे में पुरुष अर्थात लड़के भी हैं, लेकिन वे अधिकतर शहर चले गए हैं। इसलिए गांव को समृद्ध करने की जिम्मेदारी महिलाओं के कंधे पर आ गई है। इस कस्बे में रहने वाली लड़कियां प्यार और शादी का सपना संजोती हैं लेकिन सिर्फ शादी के लिए कस्बा नहीं छोड़ना चाहती। इस कस्बे की सबसे बड़ी विडंबना यह है कि यहां लड़कियों के मुकाबले लड़कों की संख्या बेहद कम है।

यहां रहने वाली लड़कियां चाहती हैं कि दूसरे गांवों के लोग उनके साथ शादी करें और उनके साथ यहीं बस जाएं। बस इसी के चलते लड़कियों को शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहे हैं। इस कस्बे में बहुत ही कम मर्द हैं, जिनमें से कई शादीशुदा हैं और जो कुंवारे हैं वो उम्र में काफी छोटे हैं।

बताया जाता है कि लड़के और लड़कियों की जन्म दर में असमानता की वजह से ही इस कस्बे में यह समस्या पैदा हुई है। लड़कों की कमी होने की वजह से यहां महिलाओं का ही वर्चस्व है। यहां तक कि महिलाओं के बनाए नियमों के मुताबिक ही पुरुषों को चलना पड़ता है।
गौरतलब है कि अगर लड़कियां शादी के लिए दूसरे कस्बों का रुख नहीं करेंगी तो हो सकता है कि शादी के लिए मर्दों के इंतजार में उनकी जवानी ही ढल जाए। यहां खेती-किसानी समेत कस्बे में महिलाओं का ही वर्चस्व चलता है। उन्हीं के बनाए नियम कायदे हैं, जिन पर पुरुषों को चलना पड़ता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x