मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह में वित्त मंत्री तरूण भनोत ने किया ध्वजारोहण

0

म.प्र. के सर्वांगीण विकास में योगदान देने की शपथ ली गयी

जबलपुर : मध्यप्रदेश के 64 वें स्थापना दिवस पर पंण्डित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में आयोजित जिले के मुख्य समारोह में वित्त मंत्री तरूण भनोत ने राष्ट्र ध्वज फहराया और मुख्यमंत्री के म.प्र. स्थापना दिवस संदेश का वाचन किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रगान भी प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि वित्त मंत्री ने सभी को मध्यप्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की शपथ दिलायी ।
मुख्य समारोह में शालेय बच्चों द्वारा मध्यप्रदेश की संस्कृति, परम्परा और विकास की झलक देते लोकनृत्य, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये । शालेय बच्चों द्वारा म.प्र की इन्द्रधनुषी विविधता, आन-बान-शान पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में नेत्र दिव्यांग कन्या विद्यालय की नेत्र दिव्यांग बालिकाओं ने स्वच्छ भारत का इरादा कर लिया हमने का गायन कर सभी का मन मोह लिया । वित्त मंत्री श्री भनोत ने इन बालिकाओं को प्रेरणास्वरूप प्रोत्साहन राशि प्रदान की । महिला एवं बाल विकास विभाग के अन्तर्गत सम्भागीय बाल भवन के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने पक्षियों के संरक्षण एवं संवर्धन की प्रेरणा देता गीत जिसमें गुरैया पक्षी को बचाने की बात कही गयी क़त्त्ण् प्रस्तुत कर वित्त मंत्री श्री भनोत को गुरैया पक्षी की पेटिंग भेंट स्वरूप दी । सेन्ट थामस कन्या विद्यालय के बच्चों ने गोंडी नृत्य के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में महुआ के संग्रहण के दौरान उत्साह से भरपूर होने की आकर्षक प्रस्तुती दी गयी । पंण्डित लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने आदिवासी कृषकों द्वारा खेती किसानी के कार्यों से मुक्त होकर आनन्द स्वरूप किया जाने वाला सुआ लोक नत्य की आकर्षक प्रस्तुती दी । रांझी स्थित लक्ष्मी नारायण यादव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने पशुधन और पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन के लिये प्रेरित करता अहीरी लोक नृत् की प्रस्तुती दी । इन सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के लिये शालेय विद्यार्थियों को पुरूस्कार प्रदान किये गये । वित्त मंत्री श्री भनोट को खाद्य विभाग द्वारा प्रकाशित मार्ग दर्शिका का विमोचन किया । यह मार्गदर्शिका उचित मूल्य दुकानों से वितरित होगी ।
समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों , ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों, नागरिकों को सम्मानित किया गया । समारोह के अन्त में सामाजिक न्याय विभाग के कलापथक दल ने वन्दे मातरम राष्ट्रगीत का गायन किया । कार्यक्रम का संचालन उद्घोषक प्रदीप दुबे और संगीता स्थापक ने किया ।
मुख्य समारोह में वित्त मंत्री श्री भनोत में शालेय बच्चों के साथ समूह फोटो खिचवायी । इस अवसर पर महापौर स्वाति गोडबोले, पूर्व मंत्री चंद्रकुमार भनोत, राधेश्याम चौबे, दिनेश यादव, सम्मति सैनी, जगत बहादुर सिंह अन्नू, सम्भागायुक्त राजेश बहुगुणा, कलेक्टर भरत यादव, पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार, डी.एफ.ओ. रविन्द्रमणि त्रिपाठी बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी, शालेय बच्चे, शिक्षक, जनप्रतिनिधिगण और नागरिकगण मौजूद थे ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x