मतदान दलों को मिलेगा शीतल पेयजल और छाछ,

बढ़ती गर्मी और तेज़ धूप को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज एवं निगमायुक्त श्री चन्द्रमौलि शुक्ल ने की पहल,
जबलपुर: मतदान सामग्री के वितरण से लेकर मतदान दलों की वापसी के दिन तक निर्वाचन कर्मियों को शीतल पेयजल और शुद्ध छाछ का वितरण किया जाएगा। बढ़ती गर्मी और तेज़ धूप को देखते हुए मतदान दलों को ये सुविधा दिए जाने का निर्णय लिया गया है। ज़िला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज एवं निगमायुक्त श्री चन्द्रमौलि शुक्ल ने कर्मचारी हितों को ध्यान में रखते हुए यह पहल की और इस आशय के आदेश भी जारी कर दिए हैं। आदेश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि सामग्री वितरण से लेकर मतदान दलों की वापसी के दिन सम्पूर्ण समय निर्वाचन कर्मियों और अधिकारियों को शीतल पेयजल और शुद्ध छाछ की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए ताकि मौसम का मतदान दलों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव न पड़े। ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने इस सम्पूर्ण कार्य को सम्पन्न कराने की ज़िम्मेदारी नगर निगम के अपर आयुक्त और स्वीप अभियान के नोड़ल अधिकारी श्री रोहित सिंह कौशल को सौंपी है। श्री कौशल अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग से मतदान दलों के लिए शीतल पेयजल और शुद्ध छाछ की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे और यह इनका वितरण कराएंगे।
उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जबलपुर संसदीय क्षेत्र में पारदर्शी और निष्पक्ष मतदान कराने लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज के आदेशों के परिपालन और स्वीप अभियान की प्रभारी और ज़िला पंचायत सीईओ श्रीमती रजनी सिंह के मार्गदर्शन में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने मतदाताओं को जागरूक किया का रहा है। इस संबंध में निगमायुक्त श्री चंद्रमौलि शुक्ल ने बताया कि जबलपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 29 अप्रैल 2019 को मतदान होना है और इसके लिए नगरीय क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में सभी आवश्यक सुविधाएं एवं सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
शेयर करें: