न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने हासिल की तीसरी जीत

0
शुक्रवार को खेले गए ग्रुप-ए के अपने आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट की लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज की। बारिश से प्रभावित मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 23 ओवर में बिना किसी नुकसान के 115 रन बनाए। भारत की तरफ से यशस्वी जयसवाल ने अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया तो वहीं दिव्यांश सक्सेना ने भी अर्धशतकीय पारी की।
बाद में बारिश की वजह से जब खेल दोबारा शुरू हुआ तब डकवर्थ लुईस के तहत न्यूजीलैंड को 23 ओवर में 192 रन का लक्ष्य दिया गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने तेज शुरुआत की और पहले विकेट के लिए मजबूत साझेदारी की हालांकि भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई के सर्वाधिक चार और अथर्व अंकोलेकर के तीन विकेट की बदौलत भारत ने कीवी टीम को 21 ओवर में 147 रन पर ढेर कर मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही और अब उसका मुकाबला 28 जनवरी को क्वार्टरफाइनल में मजबूत ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

दो मुकाबले रद्द

टूर्नामेंट के अन्य मुकाबलों में ग्रुप-सी का पाकिस्तान-बांग्लादेश का मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका और बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ। वहीं ग्रुप-डी के अफगानिस्तान-कनाडा मैच में टॉस तक नहीं हो पाया और मैच को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x