निरहुआ कभी भैस में सवार होकर गाते थे गाना ,आज है सुपरस्टार

0
एक ऐसा चेहरा एक ऐसा नाम जो आज पूरा हिंदुस्तान जानता है वे अच्छे गायक भी है और एक अच्छे एक्टर आज हम आपको एक ऐसी शख्सियत के बारे में बताने जा रहे है जो बचपन में भैस के ऊपर बैठकर गाना गाते थे आज सुपरस्टार है ,हम बात कर रहे है भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव की ,वे निरहुआ के नाम से जाने जाते हैं और मौजूदा समय में भोजपुरी सिनेमा के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं. दिनेश लाल यादव को भी अपने जीवन में इस कामयाबी तक पहुंचने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. दिनेश का जन्म 2 फरवरी, 1979 को गाजीपुर में हुआ था. पिछले साल ही दिनेश भारतीय जनता पार्टी से भी जुड़ गए. दिनेश उर्फ निरहुआ के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं एक्टर के जीवन के संघर्ष के बारे में कुछ बातें. निरहुआ जब यूपी के गाजिपुर के टंडवा गांव में रहा करते थे तो जीवन उस समय उनके लिए इतना सरल नहीं था. वे चकाचौंध की दुनिया से दूर एक गरीब किसान के साधारण से लड़के थे. मगर उस समय से ही निरहुआ को फिल्में देखने का शौक था. निरहुआ ने खुद कई सारे इंटरव्यू में बताया है कि उनके पिता काफी सख्त मिजाज के थे. इस वजह से घर से निरहुआ को फिल्में देखने की इजाजत नहीं दी जाती थी. मगर इसके बावजूद फिल्मों को लेकर उनकी दिलचस्पी इतनी थी कि वे आधी रात को घरवालों से छिप कर सिनेमा देखने जाया करते थे. कई सारे गांव देश में ऐसे हैं जहां पर शादी खत्म हो जाने के बाद रात में फिल्म लगाई जाती है. निरहुआ यूं ही किसी शादी में घुस जाते थे और फिल्म देखते थे.
इसके अलावा एक समय ऐसा भी आ गया था जब तंगी की हालत में उन्हें पिता के साथ घर छोड़ कर कलकत्ता जाना पड़ गया था. इस दौरान कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए निरहुआ अपने पिता और भाई के साथ झुग्गी में रहे थे. निरहुआ के फिल्मों में अभिनय करने और गाने के लिए उनके चचेरे भाई विजय लाल यादव का हाथ है. वियज खुद एक गायक थे और दिनेश की कला से काफी प्रभावित थे.

बचपन में भैंस पर सवार होकर गाते थे गानें

निरहुआ की मां ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘बचपन से ही उन्हें गाना गाने का शौक था. जब निरहुआ बहुत छोटा था तो उस दौरान भी वो भैंसिया की पीठ पर बैठ कर जोर-जोर से गाने गाया करता था.’ निरहुआ के गाने तो लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं हीं. इसी के साथ फिल्मों की बात करें तो निरहुआ ने चलल लंदन, निरहुआ हिंदुस्तानी, पटना से पाकिस्तान, निरहुआ रिक्शेवाला और राजा बाबू समेत तमाम बढ़िया फिल्में की हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x