तिलहरी पहुंचकर कलेक्टर, एसपी मिले विस्थापितों से बच्चे की मृत्यु पर की संवेदनाएं व्यक्त 10 हजार की आर्थिक सहायता स्वीकृत

जबलपुर :कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज शुक्रवार को मदनमहल पहाड़ी के विस्थापितों के तिलहरी स्थित पुनर्वास स्थल पहुँचकर यहाँ मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए किये जा रहे कार्यों की प्रगति का जायजा लिया । कलेक्टर के साथ पुलिस अधीक्षक श्री अमित सिंह एवं नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार भी मौजूद थे ।कलेक्टर इस दौरान विस्थापितों से भी चर्चा की, उनकी हर समस्या के निराकरण का भरोसा दिया तथा पुनर्वास स्थल पर किये जा रहे कार्यों की जानकारी उन्हें दी । श्री यादव ने कहा कि विस्थापितों की बस्ती में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने हर सप्ताह तिलहरी पहुंचेंगे ताकि तय समय पर सभी कार्य पूरे हों ।
कलेक्टर इस मौके पर उस परिवार से भी जाकर मिले तथा संवेदना व्यक्त की जहाँ कल एक बच्चे की मृत्यु हो गई थी । उन्होंने मृतक के परिजनों को रेडक्रॉस से दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की । श्री यादव ने पुनर्वास स्थल पर एम्बुलेंस की स्थाई व्यवस्था करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों को बारिश के पूर्व सड़क और नालियों का निर्माण पूरा कर लेने निर्देश दिए, साथ ही पेयजल की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने की हिदायत भी दी। कलेक्टर ने बारिश और धूप में बचाव के लिए विस्थापितों को नई तिरपाल उपलब्ध कराने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए।
श्री यादव ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिली प्रथम किश्त की राशि से मकान बनाने का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने का अनुरोध विस्थापितों से किया ।उन्होंने कहा कि विस्थापितों को पट्टे वितरण का कार्य जारी है और शेष बचे विस्थापितों को भी जल्दी ही पट्टे प्रदान किये जायेंगें । कलेक्टर ने पुनर्वास स्थल के भ्रमण के दौरान स्वास्थ परीक्षण शिविर का निरीक्षण भी किया । उन्होंने पुनर्वास स्थल पर चिकित्सको एवं स्वास्थ्य कर्मियों की नियमित उपस्थिति तथा दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की हिदायत भी दी।
पुनर्वास स्थल के कलेक्टर के भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना, अपर आयुक्त नगर निगम जी एस नागेश, एसडीएम मनीषा वास्कले तथा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।

शेयर करें: