जिले भर में हुए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम हजारों लोगों ने की भागीदारी

0

जबलपुर : पाँचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज जिले-भर में स्कूलों, कालेजों, नगरीय निकायों, विकासखण्ड मुख्यालयों एवं ग्राम पंचायतों में योग के कार्यक्रम आयोजित किये गये और हजारों लोगों ने उत्साह से इनमें भागीदारी की । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिले का मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय स्थित रानीता खेल परिसर में आयोजित किया गया ।
पाटन विधायक श्री अजय विश्नोई , जबलपुर उत्तर के विधायक श्री विनय सक्सेना , कलेक्टर भरत यादव , जिला पंचायत की सीईओ रजनी सिंह , नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार , अपर कलेक्टर डॉ सलोनी सिडाना भी योग दिवस के इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए तथा प्राणायाम एवं योगाभ्यास किया । योग दिवस पर प्राणायाम और योग के विभिन्न आसनों का अभ्यास राँची (झारखंड) से दूरदर्शन पर प्रसारित निर्देशों के मुताबिक किये गए । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के राँची में आयोजित मुख्य कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिये यहाँ रानीताल खेल परिसर में एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी । इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राँची में दिए गए सम्बोधन को भी सुना गया ।
जिला मुख्यालय पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम के समापन पर कलेक्टर भरत यादव ने कार्यक्रम में शामिल हुए नागरिकों , समाज सेवी संगठनों तथा योग संस्थाओं के प्रशिक्षकों का आभार माना ।
पाँचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालय पर आयोजित इस कार्यक्रम के साथ ही विकासखण्ड स्तर पर उत्कृष्ट विद्यालयों में योग के कार्यक्रम आयोजित किये गए । इसके अलावा विभिन्न संगठनों द्वारा भी जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित किये गए ।
सेना के मध्य भारत क्षेत्र मुख्यालय द्वारा कोबरा स्पोर्टस काम्प्लेक्स में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम पूरे जोश और उत्साह से मनाया गया । कार्यक्रम में सेना के जवान तथा विभिन्न आयु वर्ग के बच्चे, महिलायें एवं बुजुर्ग नागरिक भी शामिल हुए । केन्द्रीय जेल जबलपुर में तथा शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किये गये थे ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x