जबलपुर में बेकाबू हुई भीड़ पुलिस पर पथराव ,कर्फ्यू लागू ,शनिवार को बंद रहेंगे स्कूल आगनवाड़ी केंद्र

0

जबलपुर :शहर में सुबह तक तो सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद जो हुआ उससे जबलपुर जिले को कर्फ्यू जैसे स्तिथि में लाकर खड़ा कर दिया साथ ही स्थिति परिस्थियों को देखते हुए कलेक्टर भरत यादव ने शनिवार के दिन स्कूल व आगनवाड़ी केंद्रों को बंद रहने के आदेश जारी कर दिए वहीं बताया ये जा रहा है की नागरिकता बिल (सीएए) के चलते जबलपुर में आज शुक्रवार 20 दिसम्बर जुमे की नमाज के बाद हजारों की भीड़ सड़क पर उतरी और प्रदर्शन शुरू कर दिया.जिसे नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने प्रयास सुरु किये तो उल्टा ही भीड़ बेकाबू हो गई प्रदर्शनकारी इतने उग्र हो गये की पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया,तो पुलिस ने जबाबी कार्यवाही में पुलिस ने लाठीचार्ज व अश्रु गैस के गोले छोड़े,साथ ही एहतियातन शहर के कई क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया गया , और शनिवार 21 दिसम्बर को स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है.साथ ही जिला प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में बताया है.

इन क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू

जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने कानून व्यवस्था बनाये रखने के मद्देजनर शहर के चार थाना क्षेत्रों गोहलपुर, मिलोनीगंज, हनुमानताल एवं आधारताल थाना क्षेत्र में धारा 144 के तहत कर्फ्यू घोषित कर दिया है. प्रशासन के मुताबिक कानून व्यवस्था के मद्देनजर कल शनिवार 21 दिसम्बर को जिले में स्थित सभी स्कूल एवं आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे.

भोपाल से जबलपुर विमान से रवाना हुए मंत्री भानोत, घनघोरिया

जबलपुर में स्थिति बिगडऩे की जानकारी लगते ही मंत्री , लखन घनघोरिया व तरुण भानोट तत्काल ही भोपाल से विमान द्वारा जबलपुर के लिए रवाना हुए. वे यहां पर आम लोगों के बीच पहुंचकर शांति बनाये रखने की अपील करेंगे.वहीं इस उपद्रव में पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर है जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है, साथ ही कुछ पुलिस वाहनों में भी तोडफ़ोड़ की गई है

जबलपुर शहर में चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू
स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में

नगर में शुक्रवार की दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में हुए पथराव की घटना के बाद सतर्कता के बतौर शहर के चार थाना क्षेत्रों संपूर्ण गोहलपुर थाना, संपूर्ण हनुमानताल थाना, थाना कोतवाली का मिलौनीगंज क्षेत्र, थाना अधारताल का मोहरिया और आनंद नगर के संपूर्ण क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से कलेक्टर भरत यादव ने धारा 144 के अंतर्गत कर्फ्यू लगा दिया है। शांति और कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य रखने के लिए यह आवश्यक हो गया था।
उल्लेखनीय है कि कर्फ्यू क्षेत्र में सड़कों, सार्वजनिक मार्गों तथा आवागमन के मार्गों और सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी व्यक्ति की मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी। यह प्रतिबंध पुलिस बल के सदस्यों, कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों, कर्तव्य पर उपस्थित अन्य शासकीय कर्मियों, विद्युत मंडल के कर्मचारियों और एम्बुलैंस सेवा 108 पर लागू नहीं होगा।
कलेक्टर श्री यादव और पुलिस अधीक्षक अमित सिंह कर्फ्यू वाले क्षेत्रों का लगातार भ्रमण कर रहे हैं। संभागायुक्त रविन्द्र कुमार मिश्रा संपूर्ण स्थिति पर सतत् नजर रखे हुए हैं। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात है। कर्फ्यू सतर्कता के बतौर लगाया गया है। कानून व्यवस्था के मद्देनजर शनिवार 21 दिसम्बर को जिले में स्थित सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्र बंद रहेंगे। महाविद्यालयों में अवकाश नहीं रहेगा। समाचार लिखे जाने तक सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया और वित्त मंत्री तरूण भनोत भोपाल से विमान द्वारा जबलपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

21 दिसम्बर को जिले की सभी शालाएं बंद रहेंगी

कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए 21 दिसम्बर के लिए जिले के सभी शासकीय-अशासकीय, अनुदान प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आईसीएसई, प्राथमिक, माध्यमिक हाई एवं हायर सेकेण्डरी शालाओं में कलेक्टर द्वारा अवकाश घोषित किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x