किसानों को क्रेडिट कार्ड का वितरण होगा इस दिन

 

जबलपुर :प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे गरीब कल्याण सप्ताह का आयोजन निरंतर जारी है। इसके तहत मंगलवार 22 सितंबर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रात: 11 बजे से हितग्राहियों को सबको साख-सबका विकास कार्यक्रम के तहत किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण किया जायेगा। इस दौरान सबको साख-सबका विकास के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री भोपाल में करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का क्षेत्रीय न्यूज चैनल्स सहित सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लाइव प्रसारण किया जायेगा।
इस कार्यक्रम के अंतर्गत कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड, पशुपालकों को क्रेडिट कार्ड एवं मत्स्य पालकों को क्रेडिट कार्ड का वितरण किया जायेगा। उपायुक्त सहकारिता ने बताया कि प्रदेश स्तर पर 63 हजार हितग्राहियों को फसल ऋण हेतु नवीन केसीसी वितरित किये जायेंगे। साथ ही किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर सहकारी बैंकों व समितियों को 800 करोड़ रुपए की सहायता भी प्रदान की जायेगी।
जिले में सबको साख-सबका विकास थीम पर 22 सितंबर को आयोजित होने वाले सहकारिता विभाग के कार्यक्रम को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए जिले के 28 हजार 708 कृषकों का पंजीयन किया गया है। सभी पंजीकृत कृषकों को लिंक भेजी गई है, जिससे वे सभी मुख्यमंत्री का कार्यक्रम अपने मोबाइल पर देख व सुन सकें।

शेयर करें: