कानून व्यवस्था बनाये रखने सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

0

जबलपुर :अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को दृष्टिगत रखते हुए जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्री भरत यादव ने कानून व्यवस्था बनाये रखने जिले को 36 सेक्टरों में विभाजित कर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया है । इस बारे में जारी आदेश के मुताबिक प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने से संबंधित क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखेंगे तथा किसी भी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर तत्काल संबंधित अनुविभागीय दंडाधिकारी को सूचना देंगे ।
जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्री यादव ने अधारताल तहसील के अंतर्गत अधारताल एवं गोहलपुर क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट संयुक्त संचालक योजना व्ही.एस. धापानी को बनाया है । जबकि माढ़ोताल एवं विजय नगर क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट उप संचालक कृषि डॉ. एस.के. निगम को, हनुमानताल एवं कोतवाली क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र देवव्रत मिश्रा को तथा मदन महल एवं लार्डगंज क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट सहायक श्रमायुक्त जे.एस. उद्दे को बनाया है ।
इसी तरह गोरखपुर तहसील के अंतर्गत तिलवारा एवं भेड़ाघाट क्षेत्र में कार्यपालन यंत्री एनव्हीडीए के.के. तलैया, गढ़ा और संजीवनी नगर के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास एम.एल. मेहरा तथा गोरखपुर एवं ग्वारीघाट क्षेत्र के लिए जिला रोजगार अधिकारी एम.एस. मरकाम को सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है ।
रांझी तहसील के अंतर्गत खम्हरिया एवं रांझी क्षेत्र का सहायक संचालक मत्स्य डी.के. झारिया, घमापुर एवं बेलबाग क्षेत्र का सहायक संचालक पिछड़ावर्ग कल्याण आशीष दीक्षित, सिविल लाईन एवं ओमती का सहायक आयुक्त आदिवासी विकास मोहित भारती तथा केंट एवं गोराबाजार क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट परियोजना अधिकारी शहरी विकास डी.के. त्रिपाठी को बनाया गया है ।
तहसील जबलपुर के अंतर्गत पनागर क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट एनव्हीडीए के कार्यपालन यंत्री व्ही.के. सोनी को, बरगी क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट एनव्हीडीए के कार्यपालन यंत्री ए.के. सूरे को और बरेला क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट कार्यपालन यंत्री जल संसाधन राम एस. शर्मा को नियुक्त किया गया है ।
जारी आदेश में कुंडम क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी कार्यपालन यंत्री आरईएस जी.एस. खटीक को दी गई है । जबकि शहपुरा तहसील के बेलखेड़ा क्षेत्र के लिए कार्यपालन यंत्री एनव्हीडीए बी.के. कोरी, शहपुरा क्षेत्र के लिए कार्यपालन यंत्री पीएचई एम.के. श्रीवास्तव तथा चरगंवा क्षेत्र के लिए सहायक वनसंरक्षक एम.के. खरे को सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है । इसी तरह पाटन तहसील के पाटन क्षेत्र के लिए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग शिवेन्द्र सिंह एवं कटंगी क्षेत्र के लिए फील्ड अधिकारी रेशम विभाग डी.पी. तुरकर को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है ।जिले की सिहोरा तहसील के सिहोरा क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट कार्यपालन यंत्री एनव्हीडीए एम.के. ढिमोले, खितौला क्षेत्र का कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण गोपाल गुप्ता, मझौली क्षेत्र का कार्यपालन यंत्री सेतु संभाग दिनेश कौरव, मझगंवा क्षेत्र का कार्यपालन यंत्री पीआईयू राजीव श्रीवास्तव तथा गोसलपुर क्षेत्र का सेक्टर मजिस्ट्रेट उप संचालक उद्यान एस.बी. सिंह को बनाया गया है ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x