कलेक्टर ने वृद्धाश्रम में मनाया अपना जन्मदिन

जन्म दिन पर वृद्धाश्रम के वृद्धजनों का स्नेह पाकर

अभिभूत हुए कलेक्टर

जबलपुर :जिला रेडक्रॉस समिति द्वारा संचालित वृद्धाश्रम के वृद्धजन उस समय खुशी से झूम उठे जब उन्हें पता चला कि जिला प्रशासन के मुखिया कलेक्टर भरत यादव आज अपना जन्म दिन उनके बीच मनायेंगे ।श्री यादव चाहते थे कि वे बिना पूर्व सूचना के अचानक वृद्धाश्रम पहुंचे और अपने जन्म दिवस पर वृद्धजनों से आशीर्वाद लें । लेकिन वृद्धाश्रम के अंत:वासियों को ये खबर लग चुकी थी । कम समय में ही सही जो कुछ हो सकता था अपनों द्वारा सताये गये इन वृद्धजनों ने कलेक्टर के स्वागत की तैयारी की ।
दोपहर को कलेक्टर के वृद्धाश्रम पहुंचने पर वृद्धजनों ने सबसे पहले उनका स्वागत समूह स्वर में “बार-बार दिन ये आये………” गीत गाकर जन्म दिन की बधाई दी । अपने जन्म दिन पर वृद्धजनों का स्नेह पाकर अभिभूत हुए श्री यादव तमाम व्यस्तताओं के बावजूद काफी समय उनके बीच रहे । इस दौरान वृद्धजनों के साथ वार्तालाप का दौर भी चला और कई बार भावुक पल भी आये । वृद्धजनों को लगा कि एक बेटा उनके पास जन्म दिन मनाने आया है । आत्मीयता भरे इन क्षणों में कलेक्टर ने भी माता-पिता के तुल्य इन वृद्धजनों से आशीर्वाद प्राप्त किया । उन्होंने वृद्धजनों के साथ अपने जन्म दिन का केक काटा और अपने हाथों से उन्हें खिलाया ।

खुशियों भरे इन पलों के बीच कलेक्टर ने वृद्धजनों के साथ वृद्धाश्रम परिसर में पौधे भी रोपे । श्री यादव के जन्म दिवस पर वृद्धजनों को फल भी वितरित किये गये । वृद्धाश्रम में कलेक्टर के जन्म दिवस मनाये जाने के अवसर पर एसडीएम आशीष पांडे, प्रभारी संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय आशीष दीक्षित भी मौजूद थे । जन्म दिन मनाने पहुंचे कलेक्टर ने वृद्धाश्रम में वृद्धजनों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली । उन्होंने वृद्धाश्रम के हर एक कक्ष का अवलोकन किया तथा और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये ।

शेयर करें: