कलेक्टर ने की स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों की समीक्षा

आईटीएमएस के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश

जबलपुर : कलेक्टर भरत यादव ने शहर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए आईटीएमएस के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश आज रविवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में आयोजित बैठक में दिये हैं । श्री यादव ने इसके लिए नगर निगम और यातायात पुलिस के साथ बेहतर समन्वय पर जोर दिया ।
कलेक्टर ने बैठक में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत संचालित विभिन्न कार्यों का ब्यौरा अधिकारियों से लिया । उन्होंने नये प्रोजेक्टों की डीपीआर तैयार करने के साथ-साथ वर्तमान में संचालित सभी परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये हैं । श्री यादव ने प्रोजेक्ट स्मार्ट स्कूल पर चर्चा करते हुए नगर निगम सीमा क्षेत्र में स्थित सभी शासकीय स्कूलों को स्मार्ट स्कूल का स्वरूप देने की योजना बनाने तथा गांधी भवन में डिजिटल लायब्रेरी के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने की बात कही।
कलेक्टर ने मदनमहल की पहाड़ी पर किये जाने वाले पौधारोपण में जनसमुदाय एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों की भागीदारी सुनिश्चित करने पर जोर दिया है । उन्होंने मदनमहल पहाड़ी से संग्राम सागर तक रोप-वे निर्माण की दिशा में अभी तक की प्रगति की जानकारी भी बैठक में ली ।
बैठक में नगर निगम आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आशीष कुमार, अपर आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ गजेन्द्र सिंह नागेश, कार्यपालन यंत्री अजय शर्मा, कमलेश श्रीवास्तव एवं स्मार्ट सिटी के सभी अधिकारी मौजूद थे ।

शेयर करें: