कलेक्टर ने की विक्टोरिया एवं एल्गिन अस्पताल में एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा 

जबलपुर : कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने आज विक्टोरिया एवं एल्गिन अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर यहां नेशनल क्वालिटी स्टेंटर्ड सटिफिकेशन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की । श्रीमती भारद्वाज ने विक्टोरिया अस्पताल के आरसीएच सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक के प्रारंभ में जिला चिकित्सालय (विक्टोरिया अस्पताल) एवं रानी दुर्गावती चिकित्सालय (एल्गिन अस्पताल) के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को कायाकल्प अवार्ड प्राप्त करने एवं प्रदेश में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी । उन्होंने कहा कि कायाकल्प में श्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद अब इन अस्पतालों में एनक्यूएएस के मुताबिक मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के प्रयास करने होंगे । कलेक्टर ने बैठक में एनक्यूएएस सर्टिफिकेशन के लिए अस्पतालों में की जा रही तैयारियों की मॉनीटरिंग एवं समन्वय के लिए अपर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना को नामांकित किया । उन्होंने विक्टोरिया अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग, आपरेशन थिएटर एवं पैथलॉजी विभाग में अपेक्षित सुधार की आवश्यकता भी बताई ।
बैठक में विक्टोरिया अस्पताल के आरएमओ डॉ. संजय जैन ने पॉवर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से एनक्यूएएस के लिए अस्पताल में की जा रही तैयारियों की जानकारी दी । इस अवसर पर एल्गिन अस्पताल के आरएमओ डॉ. संजय मिश्रा ने बताया कि एल्गिन अस्पताल का राज्य स्तरीय टीम द्वारा आंतरिक मूल्यांकन का कार्य किया जा चुका है तथा जून माह में राष्ट्रीय स्तर पर मूल्यांकन प्रस्तावित है । बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुरली अग्रवाल एवं विक्टोरिया अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एस.के. पांडे, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री शिवेन्द्र सिंह भी मौजूद थे ।

वार्डों में चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण:

कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने बैठक के पहले विक्टोरिया अस्पताल के विभिन्न वार्डों में चल रहे सुधार कार्यों का जायजा भी लिया । इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से भी भेंट की ।

शेयर करें: