एकलव्य आवासीय विद्यालयों की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता 9 दिसम्बर से भोपाल में

मंत्री श्री मरकाम ने किया स्टोल, टी-शर्ट और स्मृति चिन्ह का अनावरण

जबलपुर :सोमवार 9 दिसम्बर को भोपाल के टी.टी. नगर स्टेडियम में एकलव्य आवासीय विद्यालयों की 5 दिवसीय राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता शुरू होगी। प्रतियोगिता की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम ने आज टी.टी. नगर स्टेडियम में प्रतियोगिता के लिये तैयार किये गये स्टोल, टी-शर्ट और स्मृति-चिन्ह (कॉफी मग) का अनावरण कर आवासीय विद्यालयों की गतिविधियों पर केन्द्रित प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रमुख सचिव, आदिम-जाति कल्याण श्रीमती दीपाली रस्तोगी उपस्थित थीं।
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ 9 दिसम्बर को शाम 5 बजे प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे। समारोह में केन्द्रीय जनजातीय कार्य मंत्री श्री अर्जुन मुंडा प्रमुख अतिथि और प्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम विशिष्ट अतिथि रहेंगे। प्रतियोगिता में 20 राज्यों के 284 एकलव्य विद्यालयों के 4,500 खिलाड़ी 15 खेल विधाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।
खेल प्रतियोगिताएँ राजधानी भोपाल के 6 खेल मैदानों पर होंगी। इनमें से टी.टी. नगर स्टेडियम में एथलेटिक्स, बेडमिंटन, कबड्डी, कराटे, व्हाली-बॉल, बॉक्सिंग, कुश्ती, बॉस्केट-बॉल, ताईक्वांडो और टेबल-टेनिस प्रतियोगिताएँ होंगी। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम और एमव्हीएम ग्राउण्ड में फुटबाल प्रतियोगिता होगी। अंकुर स्कूल, 6 नम्बर स्टॉप स्थित खेल मैदान में तीरंदाजी प्रतियोगिता, लाल परेड ग्राउण्ड पर खो-खो और हैण्ड-बॉल, मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में हॉकी और प्रकाश तरुण पुष्कर में तैराकी प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स के आवास एवं परिवहन की समुचित व्यवस्था की गई है। प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिये विभिन्न समितियों का गठन भी किया गया है।

शेयर करें: