उन्नाव केस :आरोपी विधायक को पार्टी ने किया निष्कासित

उत्तरप्रदेश कानपुर: उन्‍नाव रेप मामले में नया मोड़ आया है पार्टी ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को निष्कासित कर दिया है यूपी बीजेपी अध्‍यक्ष के बयान से एक बार सस्‍पेंस बन गया था की पार्टी ने आरोपी विधायक को निष्कासित नहीं किया हालांकि बाद में पार्टी ने साफ कर दिया कि उन्‍नाव रेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया है.जी न्यूज़ की खबर के मुताबिक नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने पहले कानपुर प्रवास के दौरान मीडिया के सामने कहा-कुलदीप सिंह सेंगर अभी पार्टी से निष्काषित नहीं हुए हैं.बाद में उन्‍होंने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि केंद्रीय नेतृत्‍व ने उन्‍नाव विधायक को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया है.
गौरतलब है कि गुरुवार दोपहर विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के बीजेपी से निष्‍कासित कर दिए जाने की खबरें सामने आई थीं. इसके बाद देर शाम यूपी बीजेपी ने भी लिख‍ि‍त बयान जारी कर कह दिया कि विधायक को पार्टी से निलंबि‍त कर दिया गया है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बार-बार दिया एक ही बयान

फिलहाल यूपी की सीतापुर जेल में बंद सेंगर के सवाल पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का कहना था कि सेंगर को 2018 में निलंबित किया गया था और अभी निलंबन ही जारी है. उन्होंने स्पष्ट किया कि ये कार्यवाही महेंद्र नाथ पांडेय के कार्यकाल में की गई थी. क्या कुलदीप को पार्टी से निष्काषित किए जाने का सवाल दोहराए जाने पर उन्होंने कहा कि वे एक ही स्टेटमेंट दे रहे हैं कि “कुलदीप निलंबित चल रहे हैं और अभी सीबीआई जांच चल रही है.”

सीबीआई ने दर्ज कर लिया है केस

गौरतलब है कि रविवार को रेप पीड़िता की कार में ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हुई थी जबकि वह गंभीर रूप से घायल हुई थी. ट्रक-कार की टक्कर के बाद बलात्कार के मामले में पहले से जेल में बंद बीजेपी से सस्‍पेंड विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर हत्या का भी आरोप लगा है. सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया है.

शेयर करें: