इस सड़क में धूल फांकने को मजबूर राहगीर, बीमार हो रहे लोग

0

______________
*प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी से अधर में सड़क का निर्माण*
_______________

(यदुवंशी ननकू यादव)
______________
सतना/ मध्यप्रदेश के सतना जिला अंतर्गत का राष्ट्रीय राजमार्ग-75 पर राहगीर धूल फांकने को मजबूर हैं। जर्जर हाइवे पर सतना से रीवा का सफर मशक्कत भरा होता जा रहा। प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के कारण सड़क का निर्माण अधर में लटका हुआ है।

*बताया गया, राष्ट्रीय राजमार्ग 75 विगत कई वर्षों से निर्माणाधीन है*। बेला अमरपाटन मोड़, प्रिज्म मोड़ एवं छिबौरा मोड़ के पास सड़क की स्थिति बदतर है। आए दिन जाम का झाम लगता है। इसकी जानकारी अधिकारियों को है पर निर्माण कार्य कराने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

*ग्रामीण परेशान*
सतना-बेला मार्ग के किनारे रहने वाले ग्रामीणों की सबसे बुरी स्थिति है। उनके घरों में हाइवे की धूल भर रही है तो दिन-रात धूल फांकने से वे दमा-अस्थमा जैसी बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। ऐसे में आर्थिक नुकसान के साथ जान पर भी बन आती है।

*व्यापार भी हुआ चौपट*
हाइवे किनारे व्यापार करने वाले कारोबारी भी परेशान हैं। धूल के गुबार के कारण उनकी दुकानों में एक परत धूल जम जाती है। ऐसे में सामान तो नष्ट होता ही है, ग्राहकी भी कमजोर होती है।

*अमरपाटन: सड़क-नाली की सीएम हेल्पलाइन में शिकायत*
मैहर मार्ग स्थित एलआईसी के पीछे सड़क व नाली निर्माण न होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। नाली आधी बनी होने से राकेश त्रिपाठी के घर के सामने गंदा पानी इकट्ठा होने से दुर्गंध बनी रहती है। इससे डेंगू, मलेरिया

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
ख़बर चुराते हो अभी पोलखोल दूंगा
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x