इंदौर में डेली कॉलेज के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ छात्रों को दिया ये संदेश

भोपाल : देश के भविष्य कहे जाने वाले छात्रों के बीच मुख्यमंत्री कमल नाथ पहुँचे आपको बता दें की इंदौर में डेली कॉलेज के वार्षिकोत्सव समारोह में पहुँचे मुख्यमंत्री ने युवाओं का आव्हान किया कि वे अपने परिवेश, समाज और देश को बेहतर बनाने की चुनौती स्वीकार करें। उन्होंने कहा कि आज विश्व तेजी से बदल रहा है। शिक्षा के स्वरूप के साथ टेक्नालॉजी में भी रोज नए परिवर्तन हो रहे हैं। आज युवाओं के सामने ज्ञान के भंडार तक पहुँचने के बेहतर अवसर भी उपलब्ध हैं।मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने अपने संदेश में युवाओं से कहा कि ग्रामीण भारत उनकी ओर आशा भरी दृष्टि से देख रहा है। इसलिये जरूरी है कि युवा वर्ग देश में सकारात्मक बदलाव लाने की चुनौती स्वीकार करे और उसके अनुरूप कार्य भी करे। श्री कमल नाथ ने इस अवसर पर डेली कॉलेज के गौरवशाली अतीत की सराहना करते हुए दून स्कूल के अपने दिनों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि डेली कॉलेज देश का एक प्रमुख शिक्षण संस्थान है।
मुख्यमंत्री ने समारोह में डेली कॉलेज के पूर्व विद्यार्थी और हिन्दी तथा गुजराती फिल्मों के कलाकार, विख्यात कलाकार श्री जीवन के पुत्र श्री किरन कुमार को कॉलेज की ओर से पद्मश्री बी.सी. ज्युत्सी मेडल प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने डेली कॉलेज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कार प्रदान किये।
वार्षिकोत्सव समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह, सांसद श्री विवेक तन्खा, इंदौर जिले के प्रभारी गृह एवं जेल मंत्री श्री बाला बच्चन, लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा, ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह, नर्मदा घाटी विकास मंत्री श्री सुरेन्द्र सिंह बघेल और उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी भी उपस्थित थे।

शेयर करें: