आम जनता की समस्याओं के निराकरण को दें सर्वोच्च प्राथमिकता समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में निर्देश

जबलपुर :समय-सीमा प्रकरणों की आज सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी विभागों के जिला अधिकारियों को आम जनता की समस्याओं से संबंधित आवेदनों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिये गये हैं ।
प्रभारी कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों से कहा है कि उन्हें न केवल सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त आवेदनों का बल्कि आपकी सरकार आपके द्वार एवं जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का भी समय-सीमा के भीतर निराकरण करना होगा ।
अपर कलेक्टर ने बैठक में बकाया राजस्व की वसूली एवं बैंक ऋण की वसूली पर ज्यादा ध्यान देने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये । श्री दीक्षित ने खरीफ फसलों के उपार्जन हेतु किसानों का पंजीयन तय समय-सीमा के भीतर सुनिश्चित करने की हिदायत देते हुए कहा कि पंजीकृत किसानों के सत्यापन के कार्य में सतर्कता बरती जानी चाहिए ताकि बाद में किसी तरह की कठिनाई न हो । बैठक में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत केसीसी धारक किसानों की फसल का शत प्रतिशत बीमा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये । बैठक में अपर कलेक्टर वी.पी. द्विवेदी एवं विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे ।

शेयर करें: