अभिभावकों को मतदान के लिए प्रेरित करें विद्यार्थी : श्रीमती रजनी सिंह,

शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला पंचायत सीईओ एयर स्वीप अभियान प्रभारी श्रीमती रजनी सिंह ने स्कूली विद्यार्थियों से किया संवाद,
जागरूकता रैली और संवाद के माध्यम से जगाई गई मतदान की अलख,
जबलपुर :लोकसभा निर्वाचन 2019 में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने स्कूली विद्यार्थियों से संवाद किया जा रहा है ताकि वे अपने अभिभावकों को मतदान के लिए प्रेरित कर सकें। आज सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल में विद्यार्थियों से संवाद करते हुए ज़िला पंचायत सीईओ और स्वीप अभियान प्रभारी श्रीमती रजनी सिंह ने कहा कि विद्यार्थी अपने अभिभावकों को मतदान की तारीख की याद दिलाते रहें और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करें। उनके इस कार्य से मतदान के प्रतिशत में बढ़ोत्तरी लाई जा सकती है। श्रीमती रजनी सिंह ने स्कूल प्रबंधन ने भी कहा है कि वे विद्यार्थियों को अभिभावकों की मतदान में अनिवार्य भागीदारी से संबंधित होम वर्क दें। इस अवसर पर सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने विशाल मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदान का संदेश दिया।
ज़िला शिक्षा अधिकारी श्री एस के नेमा ने भी विद्यार्थियों से संवाद किया और उन्हें मतदान का महत्व समझाया।
इसी प्रकार सेंट अलॉयसिस स्कूल में भी अधिकारियों ने विद्यार्थियों से संवाद कर उन्हें मतदान के महत्व की जानकारी दी। इस अवसर पर श्री उपेंद्र कुमार यादव भी उपस्थित थे।उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश ओर जबलपुर संसदीय क्षेत्र में मतदाता जागरूकता का व्यापक अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत शैक्षणिक संस्थानों के सहयोग से जागरूकता रैलियों के साथ ही उनसे संवाद स्थापित कर मतदान के महत्व की जानकारी दी जा रही है।
शेयर करें: