अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों में सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित करें–कलेक्टर

शाम को होंगे योग पर केन्द्रित सांस्कृतिक कार्यक्रम
सहभागी संस्थाओं का होगा सम्मान

जबलपुर : कलेक्टर श्री भरत यादव ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को जिले में योगाभ्यास के आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में नागरिकों, शैक्षणिक संस्थाओं, सामाजिक संगठनों तथा योग से जुड़े सभी संस्थानों की अधिकाधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। श्री यादव आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई बैठक में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे । बैठक में जिला पंचायत की सीईओ रजनी सिंह, अपर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना एवं व्ही.पी. द्विवेदी तथा शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की संध्या योग पर केन्द्रित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश भी दिये । उन्होंने कहा कि जो संस्थायें योग दिवस के कार्यक्रम में सहभागिता निभायेगी उन्हें शाम को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मानित भी किया जायेगा । श्री यादव ने योग दिवस पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में भागीदारी निभाने वाले विद्यार्थियों, नागरिकों एवं विभिन्न संगठनों के सदस्यों की रिहर्सल प्रारंभ करने निर्देश अधिकारियों को दिये ।
कलेक्टर ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित किये जाने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा भी बैठक में की । बैठक में बताया गया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला सतरीय कार्यक्रम रानीताल स्पोर्टस काम्पलेक्स में सुबह 6 बजे से प्रारंभ होगा । इसके साथ ही खंड स्तर पर सभी उत्कृष्ट विद्यालयों में भी योगाभ्यास के कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित किये जायेंगे । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर होने वाले योगाभ्यास के कार्यक्रम योग प्रशिक्षकों की देखरेख में होगा ।

शेयर करें: